Missed call membership In Hindi

पीएम मोदी ने बीजेपी की सदस्यता के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर


पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से बीजेपी सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. इस दौरान उन्होंने 5 लोगों को सदस्यता दिलाई. साथ ही बीजेपी की सदस्यता के लिए टोल फ्री नंबर- 8980808080 का भी शुभारंभ किया गया है. इस नंबर पर मिस कॉल देकर बीजेपी की सदस्यता ली जा सकेगी.


आगामी लोकसभा चुनावों से पहले अगर आप राजनीती में उतरकर अपना करियर बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको समय रहते उस राजनीतिक दल में एंट्री लेनी चाहिए जिसकी विचारधारा, कार्यप्रणाली या फिर नेता से आप ज्यादा प्रभावित हों। देश में वैसे तो बहुत ज्यादा राजनीतिक दल हैं लेकिन हम उन 2 प्रमुख दलों में एंट्री के बारे में बात करेंगे जो मौजूदा समय में देश की राजनीति में सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। ये दोनो दल हैं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस। दोनो दलों में से अगर किसी एक में आप एंट्री लेना चाहते हैं तो आसानी से आनलाइन सदस्यता ले सकते हैं।
पहले अगर भारतीय जनता पार्टी की बात की जाए तो उसकी ऑनलाइन सदस्यता के लिए आपको उसकी आधिकारिक वेबसाइट www.bjp.org पर जाना होगा, वेबसाइट के होमपेज पर ही आपको ऑनलाइन मेंबरशिप का टैब दिख जाएगा जिसपर क्लिक करेंगे तो एक ऑनलाइन फॉर्म खुलेगा, फॉर्म में आपको अपनी व्यक्तिगत जनकारी जैसे नाम, पता, लिंग और जन्मतिथी के बारे में बताना होगा, इसके बाद अपनी नागरिकता, स्थाई पता, शिक्षा और मोबाइल नंबर की जानकारी देनी होगी साथ में अपने ईमेल पते की जानकारी भी देनी होगी। ऐसा करने के बाद आपको सदस्यता के लिए लिखी गई जरूरी शर्तों के सामने वाले बॉक्स में क्लिक करना है और दिए गए कैप्चा कोड को उसकी जगह भरकर सबमिट करना है, आगे की पूरी प्रक्रिया का पालन करके और जरूरी सदस्यता शुल्क देकर आप इस तरह से BJP के सदस्य बन जाएंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Hyundai Verna found during testing, the cost will be approximately 8 lakhs

हेल्थ